शुक्रवार, 14 अप्रैल 2017

श्री बी आर अम्बेडकर का जन्म दिवस मनाया

प्रेस विज्ञप्ति


भीमराव अंबेडकर का जन्म दिवस मनाया
ओ३म्
भारत स्वाभिमान, पतंजलि योग समिति, महिला पतंजलि योग समिति, किसान पंचायत व युवा भारत के तत्वावधान में भारत रत्न भीमराव अम्बेडकर का जन्म दिवस हर्षोल्लास के साथ मिलकर मनाया गया। सभी पांच संगठनों के पदाधिकारियों ने आर्य समाज, सिविल लाइन, बिजनौर में हो रही एक विशेष सभा में भारतीय संविधान के जनक  श्रीमान भीमराव अम्बेडकर जी को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उनके द्वारा स्वतंत्र भारत के लिए किये गए संविधान निर्माणादि कार्यों  को  सराहा।
जिलाध्यक्ष श्रीमान जीतेंद्र महर्षि जी ने वेद मंत्रों के द्वारा सभा को प्रारंभ किया व भारत पाल सिंह, जीतेंद्र पाल सिंह गहलौत, राम सिंह व युवा प्रभारी राजीव रुहेला ने अपने विचार रखे व संगठन के कार्यों में हो रही उपलब्धियों का विश्लेषण किया। कोषाध्यक्ष महोदय श्री राम सिंह जी ने संगठन की आर्थिक गतिविधियों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मैं पदों का जिज्ञासु नहीं अपितु यदि कोई अन्य सदस्य इस पद पर रहकर मुझसे अच्छा कार्य कर सकता है तो मैं उसे यह कार्य भार सौंपने को तैयार हूँ  बस संगठन अपनी योग सेवा व समाज सेवा से लेकरअपने सभी कार्यों को सुचारु रखे और आर्थिक रूप से प्राप्त सहायता व नए सदस्यों से संबंधित सूचनाओं को हर माह होने वाली कार्यकारिणी की सभाओं में प्रामाणिकता से रखें।
सभा के संचालक महोदय श्रीमान बी आर पाल जी ने योगपीठ हरिद्वार से आए  संदेश व निर्देशों को सदस्यों व पदाधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत किया ।
किसानों की समस्याओं का एक विश्लेषण शूरवीर सिंह जी ने किया व समरपाल सिंह, चंद्रपाल सिंह और एस के मिश्रा जी ने किसानों के लिए कुदरती खेती के लाभों को वर्णित किया और रासायनिक खाद व कीटनाशकों पर हो रहे भारी खर्च को रोकने का विकल्प दिया।
बहन तिलका देवी जी, योग प्रचारिका शिवानी शर्मा व बहन रंजना हरित ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए व बहन शिवानी शर्मा ने जो योग के कार्य को कड़ी मेहनत से बहनों में फैलाया है उस को सभा ने उदाहरण स्वरूप स्वीकार किया व महिला योग समिति की इस कार्य के लिए भूरि भूरि प्रशंसा की गई।
रणधीर सिंह, पीयूष राजपूत, श्याम सिंह, अमित कुमार, शिवेंद्र अग्रवाल, बी एस आर्य व अनुभव शर्मा आदि ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

free counters

फ़ॉलोअर