रविवार, 17 दिसंबर 2017

प्रैस विज्ञप्ति , १७-१२-२०१७, चांदपुर

देव व्रत जी वेद मंदिर चांदपुर में योग के महत्त्व, नशा मुक्ति, समाज सुधार के विचार रखे 

१७-१२-२०१७, चांदपुर

भारत स्वाभिमान के तत्वाधान में आज दिन रविवार को वेद मंदिर, रामलीला मैदान चांदपुर के प्रांगण में पाँचों समितियों की कार्यकारिणी की एक मीटिंग हुयी। कार्यकारिणी मीटिंग के संयोजक अमित कुमार आर्य (त० प्र०, युवाभारत) ने कहा कि जब सभी लोगों को सही सही सुविधाएँ प्राप्त होंगी तभी वे पूर्ण रूप से कार्य करने में समर्थ हैं।  रणधीर सिंह आर्य (त०प्र०, भारत स्वाभिमान) ने सञ्चालन किया और सभी समिति के लिए कठिन मेहनत व ईमानदारी व सच्चाई से कार्य करने वाले सदस्यों को साधुवाद दिया।  श्री कृष्ण कुमार ने किस प्रकार से सभी लोगों के मिल कर चलने से हमारा उत्थान होगा इस विषय में बताया। अनुभव शर्मा (जिला मीडिया प्रभारी, बिजनौर) ने नियमित योग के महत्त्व को बताते हुए कहा के अपूर्व शक्तियों के स्वामी बनने के लिए, ऐश्वर्यवान बनने के लिए योग नियमित रूप से करें। जिला योग प्रचारिका शिवानी शर्मा ने स्कूल व कॉलेजों में योग शिविर लगवाने के लिए, नशा मुक्ति के लिए, जन जागरण आदि के लिए पूर्व नियोजित योजनाए बतायीं। श्री राजीव रुहेला(जिला युवा प्रभारी)  ने समिति की  सम्पूर्ण कार्य योजना का ब्यौरा प्रस्तुत किया। 

श्री महर्षि जी, जिला अध्यक्ष, भारत स्वाभिमान ने सभी पदाधिकारियों को सम्बोधित किया और कहा कि हम लोगों को किस प्रकार योग, नशा मुक्ति, देश जागृति  आदि कार्यक्रमों को सुचारु रूप से चलाना है।  मुख्य अतिथि श्री देव व्रत जी, स्वतंत्र प्रभार, सेवाव्रती, पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार ने योग के ऊपर विशेष बल  अपने ओजस्वी प्रवचन के द्वारा सभी भाइयों और बहनों को समिति के कार्य अपने जिले में सुचारु व सक्रिय रूप से चलाने व योग के कार्यक्रमों को गाँव गाँव में नियमित रूप से चलाने के लिए सुझाव व आशीष प्रदान किया।   

सभा अध्यक्ष श्री प्रणव मुनि जी ने कहा कि योग अपनाना ज़रूरी है और बताया कि मोबाइल आदि के सदुपयोग करने से किस प्रकार मानव का उत्थान हो सकता है परन्तु छोटे बच्चों से इस मोबाइल को दूर रखने की सलाह दी।  माननीय अतिथि महोदय ने भी इस बात  समर्थन किया और कहा कि इस से उत्पन्न विकिरण के द्वाराबच्चों शरीर पर बहुत बुरा असर भी पड़ता है। 

बहन पीयूष राजपूत (जि ० मंत्री भारत स्वाभिमान), शोभा शर्मा, अर्चना शर्मा, माया देवी, किंशुक प्रताप (नव निर्वाचित तहसील महा मंत्री, युवा भारत) ने अपनी समस्याएं व सुझाव रखे। 

नन्हे सिंह, चंद्रपाल  सिंह, प्रकाश वीर जी(त० प्र० नूरपुर ब्लॉक ), दिनेश कुमार, प्रेमराज जी आदि आदि लगभग सभी समितियों के पदाधिकारी मीटिंग में उपस्थित थे। 



अनुभव शर्मा 
जिला मीडिया प्रभारी, जिला बिजनौर (भारत स्वाभिमान)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

free counters

फ़ॉलोअर